You can add our Mobile Number 7600004488 in your own WhatsApp Group

ARTHIK PACKAGE , AATMA NIRBHAR BHARAT YOJANA ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना आवेदन,पात्रता, दस्तावेज । 20 लाख करोड़ रुपए किसको मिलेगा कितना लाभ ?

ARTHIK PACKAGE , AATMA NIRBHAR BHARAT YOJANA ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना आवेदन,पात्रता, दस्तावेज । 20 लाख करोड़ रुपए किसको मिलेगा कितना लाभ ?


इस पोस्ट में क्या है ?


  1. Arthik Package , Aatma Nirbhar Bharat Yojana ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना आवेदन,पात्रता, दस्तावेज । 20 लाख करोड़ रुपए किसको मिलेगा कितना लाभ ?
  2. Arthik Package , Aatma Nirbhar Bharat Yojana ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना ।
  3. आत्मनिर्भर भारत योजना – Aatm Nirbhar Bharat Yojana , Arthik Package Yojana
  4. Arthik Package, Aatma Nirbhar Bharat Yojana Highlights
  5. आर्थिक पैकेज क्या है ? / Arthik Package Kya Hai ?
  6. आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किसको लाभ मिलेगा ?
  7. Video: Arthik Package Kya hai Sampurn Jankari Video ko Dekhe
  8. MSME के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 16 महत्वपूर्ण घोषणा ।
  9. चलिए जानते हैं MSME के लिए 16 घोषणा क्या है ?
  10. आत्मनिर्भर भारत योजना, आर्थिक पैकेज का लाभ किसको मिलेगा ?
  11. Aatm Nirbhar Bharat abhiyan , Rahat Package के उद्देश्य !
  12. भारत कैसे आत्मनिर्भर बन सकता है ? : आत्मनिर्भर भारत योजना
  13. आत्मनिर्भर भारत योजना क्या राहत पैकेज और आर्थिक पैकेज दोनों एक ही है ?
  14. राहत पैकेज क्या है और इसका लाभ किसे मिलेगा ?
  15. आर्थिक पैकेज के लाभ , Benefits of Arthik package
  16. FAQ Aatm Nirbhar Bharat abhiyan , Rahat Package
  17. Q 1. आर्थिक पैकेज क्या है और इसका लाभ किसे मिलेगा ?
  18. Q 2. किसान और श्रमिकों को आर्थिक पैकेज में क्या मिला ?
  19. Q 3. क्या राहत पैकेज और आर्थिक पैकेज दोनों एक ही है ?
  20. Q 4. आर्थिक पैकेज का लाभ लेने के लिए आवेदन कैसे करें ?
  21. Q 5. आर्थिक पैकेज में सरकार ने कितना राशि रखा है ?
  22. FAQ Aatm Nirbhar Bharat Abhiyan , Rahat Package


|| आर्थिक पैकेज,Arthik Package , Arthik Package In Hindi , Arthik Package Kya hai , Arthik Package 20 Lakh Crore, आत्मनिर्भर भारत अभियान , Aatma Nirbhar Bharat Yojana, आत्मनिर्भर भारत अभियान क्या है ||

ARTHIK PACKAGE , AATMA NIRBHAR BHARAT YOJANA ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना।

जैसा आप सभी जानते हैं कल (12/05/2020) हमारे देश के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने शाम 8:00 बजे पूरे देश को संबोधित करते हुए आर्थिक पैकेज के बारे में जानकारी दी । इस आर्थिक पैकेज की बजट भारत में अब तक पेश की गई किसी भी पैकेज से सबसे बड़ी है । यह रकम इतनी बड़ी है जिसे आप अंकों में गिन नहीं पाओगे ।

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए की आर्थिक पैकेज की घोषणा कल शाम (12/05/2020) 8:00 बजे की गई । आर्थिक पैकेज का मुख्य उद्देश्य देश की ऐसी जनसंख्या को लाभ पहुंचाना है जो कोरोनावायरस लॉक डाउन की वजह से बहुत हानि में हैं आर्थिक पैकेज से देश के श्रमिकों, किसान ,मजदूर ,छोटे कारोबारी और ऐसे लोग जिनका मासिक वेतन ₹15000 से कम है को ज्यादा लाभ दिया गया है । साथ ही आत्मनिर्भर भारत योजना ( Aatma Nirbhar Bharat Yojana ) के तहत MSME की परिभाषा को भी बदल दी गई है ।

आत्मनिर्भर भारत योजना – AATM NIRBHAR BHARAT YOJANA , ARTHIK PACKAGE YOJANA


आत्मनिर्भर भारत यह नाम ही बता रहा है कि भारत के नागरिकों ,अर्थव्यवस्था को आत्मनिर्भर बनाना । आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत देश के 130 करोड़ भारतवासियों को आत्मनिर्भर बनाने की नींव रखी गई है । देश का हर नागरिक इस आपदा की घड़ी में कोविड-19 जैसी महामारी से लड़ रहा है और अपना पूरा समर्थन भारत की अर्थव्यवस्था और अपने जीवन को बचाने में कर रहा है। श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा देश को आत्मनिर्भर बनाने की बात बहुत पहले से कहीं जा रही है इसी में सरकार के द्वारा Aatma Nirbhar Bharat Abhiyan भी शुरू कर दी गई है जो प्रधानमंत्री Arthik Package के सभी सेक्टरों को ऊपर की ओर लेकर जाएगा ।

आत्मनिर्भर भारत अभियान (Arthik Package) के तहत देश के किसान,श्रमिक, मजदूर, छोटे और मझोले कारोबारी के साथ MSME उद्योग धंधा करने वाले व्यापारियों को भी ध्यान में रखा गया है । इन सभी को सरकार आर्थिक पैकेज के तहत कुछ ना कुछ लाभ देगी यह लाभ क्या होगा इसकी जानकारी हम आगे प्राप्त करेंगे ।

ARTHIK PACKAGE, AATMA NIRBHAR BHARAT YOJANA HIGHLIGHTS



  1. योजना का नाम आर्थिक पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान
  2. शुरू किया गया प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा
  3. राज्य केंद्रीय स्तर की योजना (सभी राज्य में लागू )
  4. लाभार्थी देश का प्रत्येक जरूरतमंद नागरिक
  5. उद्देश्य भारत को आत्मनिर्भर, समृद्ध ,संपन्न बनाना
  6. आरंभ की गई 12/05/2020
  7. आर्थिक पैकेज की राशि 20 लाख करोड़ रुपए
  8. आधिकारिक वेबसाइट pmindia.gov.in
  9. मुख्य लाभ किसान, श्रमिक, छोटे व्यापारी, मझले व्यापारी , MSME

आर्थिक पैकेज क्या है ? / ARTHIK PACKAGE KYA HAI ?


जैसा की आप सभी को पता है हमारा देश पूरी तरह से लॉक डाउन है और इस लॉक डाउन के शुरुआत में माननीय प्रधानमंत्री और माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी के द्वारा राहत पैकेज लांच की गई थी जो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत हुआ था । इस योजना का ही एक विस्तृत रूप आर्थिक पैकेज है , आर्थिक पैकेज में देश की सरकार ने इतना बड़ा रकम पैकेज के रूप में दिया है जो आज तक भारत के इतिहास में नहीं दिया गया था । आर्थिक पैकेज में सरकार के द्वारा 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज लांच किया गया है जो भारत की जीडीपी का 10% है ।

Arthik Package को लांच करने के पीछे सरकार का एकमात्र उद्देश्य देश के ऐसे वर्ग को लाभ पहुंचाना है जो कोरोनावायरस कोविड-19 के वजह से बहुत हानि सह रहे हैं और बहुत परेशानी झेल रहे हैं । आर्थिक पैकेज को लाने के पीछे सरकार का भारत को आत्मनिर्भर बनाने का उद्देश्य है , सरकार के द्वारा आत्मनिर्भर भारत अभियान भी शुरू कर दी गई है जो आर्थिक पैकेज से ही जुड़ा है ।

आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किसको लाभ मिलेगा ?


आर्थिक पैकेज को शुरू करने का उद्देश्य कोरोनावायरस लॉक डाउन से हुए नुकसान की भरपाई करना और ऐसे लोगों को ऊपर उठाना है जो कोरोनावायरस की वजह से बहुत साल पीछे चले गए हैं । आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत सूक्ष्म लघु तथा मध्यम उद्योगों, श्रमिकों, मजदूरों और किसानों को सबसे ज्यादा लाभ दिया जाएगा ,इसमें छोटे व्यापारी भी शामिल रहेंगे ।

भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए यानी आत्मनिर्भर भारत अभियान को कार्य में लाने के लिए सरकार के द्वारा यह बड़ा कदम उठाया गया है । आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत सरकार इन सभी को आर्थिक मदद देगी जिसकी रकम सरकार के द्वारा Arthik Package के तहत जारी कर दी गई है । आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत उद्योग धंधे, छोटे व्यापारी, किसान और श्रमिकों को सरकार काफी आसानी से लाभ पहुंचाएगी ।

VIDEO: ARTHIK PACKAGE KYA HAI SAMPURN JANKARI VIDEO KO DEKHE





MSME के लिए आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत 16 महत्वपूर्ण घोषणा ।


कोरोनावायरस की वजह से देश और दुनिया को बहुत छती पहुंची है और कोरोनावायरस देश और दुनिया के लिए कोई चुनौती से भी कम नहीं है । इस चुनौती से निपटने के लिए MSME को सरकार ने 16 निर्देश दिए हैं जिनसे उन्हें काफी फायदा पहुंचेगा । सूक्ष्म लघु मध्यम वर्गीय गृह उद्योग (MSME ) जोकि 12 हजार करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार उपलब्ध कराता है और यह देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ भी है ।
चलिए जानते हैं MSME के लिए 16 घोषणा क्या है ?

सरकार ने आत्मनिर्भर भारत योजना (Aatma Nirbhar Bharat Yojana) या आर्थिक पैकेज (Arthik Package) की घोषणा करते हुए MSME उद्योग को राहत दी है जिसके तहत 16 घोषणा की गई है जो निम्नलिखित है ।

➡️ MSMEs सहित व्यापार के लिए रुपये 3 लाख करोड़ संपार्श्विक नि: शुल्क स्वचालित ऋण
➡️ MSMEs के लिए रु। 20000 करोड़ अधीनस्थ ऋण
➡️ MSMEs के फंड के माध्यम से रुपए 50000 karod इक्विटी इन्फ्यूशन
➡️ MSMEs की नई परिभाषा
➡️ ग्लोबल टेंडर 200 करोड़ रुपये तक का है
➡️ एसएमई के लिए अन्य हस्तक्षेप
➡️ 3 और महीनों के लिए व्यापार और श्रमिकों के लिए 2500 करोड़ रुपये का ईपीएफ समर्थन
➡️ ईपीएफ अंशदान 3 महीने के लिए व्यापार और श्रमिकों के लिए कम हो गया
➡️ ईपीएफ के तहत योगदान की रकम व्यापारी और श्रमिकों के लिए 3 महीने तक घटा दी गई इसके ऊपर सरकार ने 6750 करोड़ रुपए का बजट रखा ।
➡️ एनबीएफसीएस / एचसी / एमएफआई के लिए 30000 करोड़ रुपये की तरलता सुविधा
➡️ एनबीएफसी के लिए 45000 करोड़ रुपये की आंशिक क्रेडिट गारंटी योजना
➡️ DISCOM के लिए 90000 करोड़ रुपये की तरलता इंजेक्शन
➡️ ठेकेदारों को राहत
➡️ RERA के तहत रियल एस्टेट परियोजनाओं के पंजीकरण और पूर्णता तिथि का विस्तार
➡️ टीडीएस / टीसीएस कटौती के माध्यम से 50000 करोड़ रुपये की तरलता
➡️ अन्य कर उपाय

यहां नीचे आप सभी बदलाव जो Aatma Nirbhar Bharat Abhiyan , Arthik Package के तहत किए गए हैं की जानकारी इमेज के माध्यम से देख सकते हैं । 👇👇


आत्मनिर्भर भारत योजना, आर्थिक पैकेज का लाभ किसको मिलेगा ?


➡️ देश के गरीब नागरिक
➡️ प्रवासी मजदूर
➡️ किसान
➡️ श्रमिक
➡️ पशुपालक
➡️ मत्स्य पालन करने वाले (मछुआरे)
➡️ संगठित क्षेत्र ,असंगठित क्षेत्र के कामगार
➡️ काश्तकार
➡️ कुटीर उद्योग
➡️ लघु उद्योग
➡️ मध्यमवर्गीय उद्योग
➡️ छोटे व्यापारी
➡️ मंझले व्यापारी , इत्यादि

AATM NIRBHAR BHARAT ABHIYAN , RAHAT PACKAGE के उद्देश्य !


✅ कोरोनावायरस जैसी महामारी से लड़ते हुए देश की विकास दर को ऊपर की ओर ले जाना तथा देश में जो आर्थिक मंदी आई है उसके खिलाफ अपनी तैयारी करना ।
✅ देश के छोटे वर्ग के व्यक्ति मजदूर ,श्रमिक, किसान ,लघु उद्योग, कुटीर उद्योग ,मध्यमवर्गीय उद्योग सभी प्रकार के उद्योग धंधे और छोटे व्यापारियों को लाभ पहुंचाना ।
✅ आर्थिक पैकेज के तहत सरकार ने 20 लाख करोड़ रुपए की राशि शामिल की है ।
✅ आर्थिक पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत भारत में आजीविका के साधन को और ऊपर उठाना है साथ ही ऐसे लोगों की मदद करना है जिनकी नौकरी या तो चली गई है या फिर जाने वाली है ।
✅ आर्थिक पैकेज आत्मनिर्भर भारत अभियान (Aatm Nirbhar Bharat abhiyan , Rahat Package ) का एक और बहुत बड़ा उद्देश्य ऐसे लोगों को आत्मनिर्भर बनाना है जो पूर्ण लॉक डाउन और कोरोना जैसी महामारी की वजह से अंदर से टूट चुके हैं ।

भारत कैसे आत्मनिर्भर बन सकता है ? : आत्मनिर्भर भारत योजना


भारत का इतिहास रहा है कि भारत हमेशा से जानलेवा बीमारी से लड़ता आ रहा है भारत में बड़ी-बड़ी बीमारियां आई और अपना दम तोड़ दी । भारत टीवी, पोलियो ,कुपोषण जैसी घातक और जानलेवा बीमारी से अपने इतिहास में लड़ा है और इस पर विजय भी प्राप्त किया है । अब रही बात कोविड-19 की तो भारत जल्द ही इस पर भी कुछ ना कुछ करेगा और ईश्वर से यह प्रार्थना है कि भारत विश्व का ऐसा देश बने जो कोविड-19 के ऊपर सबसे पहले विजय प्राप्त करें ।

तो बात थी भारत आत्मनिर्भर कैसे बनेगा , आप सबों को पता है किसी भी देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मुख्यतः पांच चीजों का होना आवश्यक है ।

1. अर्थव्यवस्था (Economy)
2. आधारिक संरचना ( Better infrastructure)
3. प्रणाली (System)
4. जनसांख्यिकी (Demography)
5. मांग और आपूर्ति ( Demand and supply)


नोट :- भारत इन पांच तत्वों पर अपनी पकड़ दिन पर दिन मजबूत करते जा रहा है और एक ऐसा दिन जरूर आएगा जब हम भारतीय और हमारा देश भारत आत्मनिर्भर रहेंगे ।

आत्मनिर्भर भारत योजना क्या राहत पैकेज और आर्थिक पैकेज दोनों एक ही है ?


“ नहीं ” आर्थिक पैकेज राहत पैकेज का विस्तृत रूप है जिसमें राहत पैकेज, रिजर्व बैंक के द्वारा दी गई पैकेज और सरकार के द्वारा अन्य स्रोतों से दी गई पैकेट सभी को शामिल किया गया है ।

राहत पैकेज क्या है और इसका लाभ किसे मिलेगा ?


राहत पैकेज सरकार के द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत लांच की गई जिसके तहत सरकार ने लगभग 1.70 लाख करोड़ रुपए का बजट रखा । राहत पैकेज का लाभ निम्नलिखित को दिया जाएगा ।

1. गरीब परिवार (जो गरीबी रेखा से नीचे अपना गुजर-बसर करते हैं )
2. भारत के सभी किसान
3. सभी प्रकार के श्रमिक और मजदूर
4. राशन कार्ड धारक
5. मनरेगा जॉब कार्ड धारक
6. जनधन खाता धारक
7. विधवा ,बुजुर्ग, विकलांग
8. पेंशन धारक (सभी पेंशन लाभार्थी )
9. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाभार्थी
10. निर्माण श्रमिक , इत्यादि

नोट :- राहत पैकेज के बारे में विस्तार में जाने । ↗️

आर्थिक पैकेज के लाभ , BENEFITS OF ARTHIK PACKAGE



आर्थिक पैकेज के तहत लाभ निम्नलिखित प्रकार से दिए जाएंग ।

1. 10 करोड़ मजदूरों को लाभ
2. MSME से जुड़े 11 करोड़ कर्मचारियों को फायदा
3. इंडस्ट्री से जुड़े लगभग 3.8 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा
4. टेक्सटाइल इंडस्ट्री से जुड़े लगभग 4.5 करोड़ कर्मचारियों को फायदा पहुंचेगा
5. आर्थिक पैकेज हमारे देश के कुटीर उद्योग ,गृह उद्योग, लघु व मझोले उद्योग और एमएसएमई के लिए है जो करोड़ों लोगों को आजीविका का साधन उपलब्ध कराता है ।
6. Arthik package In Hindi के तहत देश के गरीब मजदूरों कर्मचारियों के साथ होटल तथा टेक्सटाइल जैसी इंडस्ट्री से जुड़े लोगों को भी फायदा पहुंचेगा ।
7. इस आर्थिक पैकेज से भारत की पूरी जनसंख्या को सीधे लाभ देने का उद्देश्य है ।


FAQ AATM NIRBHAR BHARAT ABHIYAN , RAHAT PACKAGE


Q 1. आर्थिक पैकेज क्या है और इसका लाभ किसे मिलेगा ?

आर्थिक पैकेज केंद्र सरकार के द्वारा 12/5/2020 को लांच किया गया यह 20 लाख करोड़ रुपए का पैकेज है जिसके तहत सरकार देश के लगभग जनसंख्या को लाभ देगी ।

आर्थिक पैकेज का लाभ निम्नलिखित को मिलेगा ।
➡️ देश के गरीब नागरिक
➡️ प्रवासी मजदूर
➡️ किसान
➡️ श्रमिक
➡️ पशुपालक
➡️ मत्स्य पालन करने वाले (मछुआरे)
➡️ संगठित क्षेत्र असंगठित क्षेत्र के कामगार
➡️ काश्तकार
➡️ कुटीर उद्योग
➡️ लघु उद्योग
➡️ मध्यमवर्गीय उद्योग
➡️ छोटे व्यापारी
➡️ मंझले व्यापारी , इत्यादि

Q 2. किसान और श्रमिकों को आर्थिक पैकेज में क्या मिला ?

सरकार के द्वारा अभी इसके ऊपर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी की गई है लेकिन सूत्रों से यह पता चल रहा है कि किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत और अधिक लाभ दिया जाएगा साथ ही श्रमिकों को मनरेगा योजना और प्रवासी मजदूर के तहत और अधिक लाभ और रोजगार दिया जाएगा । कुछ सूत्रों से यह भी बात सामने निकलकर आ रही है कि श्रमिकों को ₹15000 प्रति श्रमिक और किसानों को ₹15000 प्रति किसान भी दिया जा सकता है । ( इसके ऊपर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है ) । जैसे ही कोई आधिकारिक जानकारी आती है हम यहां अपडेट कर देंगे आप इस आर्टिकल के साथ बने रहें ।

Q 3. क्या राहत पैकेज और आर्थिक पैकेज दोनों एक ही है ?

“नहीं” आर्थिक पैकेज राहत पैकेज का विस्तृत रूप है जहां राहत पैकेज 1.70 लाख करोड़ रुपए का था वहीं आर्थिक पैकेज 20 लाख करोड़ रुपए की है ।

Q 4. आर्थिक पैकेज का लाभ लेने के लिए आवेदन कैसे करें ?

सरकार के द्वारा अभी यह जानकारी नहीं दी गई है कि सरकार इसका लाभ देने के लिए नागरिकों और जरूरतमंद से आवेदन लेगी या सीधे उनका चयन कर उन्हें लाभ पहुंचाएगी । चुकी योजना हाल ही में लांच की गई है तो सरकार के द्वारा इसके ऊपर विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है ।

Q 5. आर्थिक पैकेज में सरकार ने कितना राशि रखा है ?

सरकार के द्वारा इस आर्थिक पैकेज में भारत के जीडीपी का दसवां हिस्सा लगभग 20 लाख करोड़ रुपए पैकेज के रूप में सुनिश्चित की गए हैं ।

नोट :- आज के इस आर्टिकल में आप ने आर्थिक पैकेज (Arthik Package) आत्मनिर्भर भारत अभियान (Aatma Nirbhar Bharat Yojana) की जानकारी प्राप्त की अगर आपको यह जानकारी पसंद आई है तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें ।

नोट :- कोरोना वायरस महामारी भारत और पूरे विश्व के लिए सिर का दर्द बन चुका है और इससे हमारी अर्थव्यवस्था भी काफी नीचे गिर रही है आप अपने समर्थन में कोई कमी नहीं लाएं और अपने स्तर पर जो भी बन सके वह करें । भारत का हमेशा से एक ही नारा है सबका साथ और सबका विकास तो हम सब भारतवासी एक साथ मिलकर इस कोरोनावायरस महामारी से लड़ेंगे और भारत को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने में अपना योगदान देंगे ।


ध्यान दें :- इस आर्टिकल को लाइक और शेयर करना ना भूले ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को आर्थिक पैकेज की जानकारी मिल सके ।

नोट :- इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए धन्यवाद…. courtesy https://www.sarkariyojnaa.com/

⇒ For More Job Updates: Click Here
⇒ Join Our Telegram Channel: Click Here


Important: Please always Check and Confirm the above details with the official website and Advertisement / Notification.
0 C "ARTHIK PACKAGE , AATMA NIRBHAR BHARAT YOJANA ; आर्थिक पैकेज , आत्मनिर्भर भारत योजना आवेदन,पात्रता, दस्तावेज । 20 लाख करोड़ रुपए किसको मिलेगा कितना लाभ ?"

© Copyright 2020 at Aapnu Gujarat

Disclaimer :
The Examination Results / Marks published in this Website is only for the immediate Information to the Examinees an does not to be a constitute to be a Legal Document. While all efforts have been made to make the Information available on this Website as Authentic as possible. We are not responsible for any Inadvertent Error that may have crept in the Examination Results / Marks being published in this Website nad for any loss to anybody or anything caused by any Shortcoming, Defect or Inaccuracy of the Information on this Website.
Back To Top